Railway Group C Vacancy : रेलवे में आई ग्रुप सी की नई भर्ती उम्मीदवार यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

Railway Group C Vacancy : रेलवे ग्रुप सी 10वीं क्रॉसिंग भर्ती अधिसूचना प्रकाशित हो चुकी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जून तक भरे जाएंगे। आधिकारिक रेलवे बोर्ड भर्ती अधिसूचना रेलवे भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। रेलवे ग्रुप सी पदों के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ आपके लिए नीचे दी गई है।

Railway Group C Vacancy
Railway Group C Vacancy

रेलवे में नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने उन उम्मीदवारों के लिए भारती अधिसूचना प्रकाशित की है जो रेलवे में शामिल होना चाहते हैं, यह उन लोगों के लिए एक शानदार अवसर है जो इसे हासिल करना चाहते हैं, रेलवे ने लंबे समय के बाद ग्रुप सी भर्ती की घोषणा की है।

रेलवे ग्रुप सी नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे में नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू हो गए हैं, ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 जून है। के तहत इसका निर्यात किया गया

Railway Group C Vacancy आवेदन शुल्क

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹500 रखा गया है, इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिक, आर्थिक रूप से पिछड़े अल्पसंख्यक और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क ₹250 रखा गया है। आप आवेदन पत्र शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

Railway Group C Vacancy के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सभी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए यानी आयुष गणना के अनुसार 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक का व्यक्ति इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएगा। आयु सीमा की अधिसूचना अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को भी दी जाएगी।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या 12वीं कक्षा होनी चाहिए। इसके साथ ही खेल योग्यता होनी चाहिए, जिसका विवरण आप आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ में देख सकते हैं।

Railway Group C Vacancy चयन प्रक्रिया

रेलवे मॉक इंटरव्यू, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा आयोजित करेगा, जिसके आधार पर ग्रुप सी निकल गई में नियुक्त होने वालों के लिए मेरिट सूची तैयार की जाएगी। और रेलवे ग्रुप सी की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी आपको आधिकारिक अधिसूचना में प्रदान की गई है।

Railway Group C Vacancy नियुक्ति प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को तुरंत ऑनलाइन पैनल अप्लाई करना होगा, इसके लिए सबसे पहले हमने नीचे नोटिफिकेशन दिया है, नोटिफिकेशन अपलोड होने के बाद उसे डाउनलोड करें, उसमें दी गई सभी जानकारी ध्यान से पढ़ें।

  • यदि आप इस अधिसूचना के अनुसार योग्य हैं तो आवेदन पत्र भरें अन्यथा आवेदन पत्र न भरें।
  • आवेदन पत्र को पूर्ण रूप से पूरा करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है, उस पर क्लिक करें और आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरें।
  • आवेदन पत्र में पूरी जानकारी भरने के बाद आपको शुल्क का भुगतान करना होगा और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद, आपको “अंतिम सबमिट” पर क्लिक करना होगा और आपको एक मुद्रित आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा जिसे आप सुरक्षित रूप से अपने पास रख सकते हैं।
  • भर्ती परीक्षा पूरी करने के बाद, आपसे अपना आवेदन पत्र प्रिंट करने के लिए कहा जा सकता है।

Leave a Comment