Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy 2024 : राजस्थान 3rd ग्रेड शिक्षक की नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यहां से करें आवेदन

Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy 2024 : राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की 29272 रिक्तियां हैं। यह जानकारी राजस्थान शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। राजस्थान सरकार जल्द ही राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक रिक्ति के लिए अधिसूचना प्रकाशित करेगी। तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती से प्राथमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पद भरे जायेंगे।

Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy 2024
Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy 2024

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए बीएड और बीएसटीसी छात्र आवेदन कर सकते हैं। 30000 पदों पर REET की नई भर्ती निकाली गई है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र हैं, वे अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म जमा कर सकते हैं। बीएड उम्मीदवार राजस्थान आरईईटी लेवल दो भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और बीएसटीसी उम्मीदवार राजस्थान आरईईटी लेवल वन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। तृतीय श्रेणी शिक्षक रिक्ति 2024 की अंतिम तिथि तक आवेदन जमा किए जा सकते हैं। यह लेख राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी प्रदान करता है।

2024 Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy

राजस्थान तृतीय श्रेणी भर्ती की नई विज्ञप्ति जारी। यह भर्ती अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाती है। तृतीय श्रेणी शिक्षक पद के लिए आवेदन करने के लिए, युवाओं को पहले आरईईटी परीक्षा में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करना होगा। 30000 पदों के लिए नई REET विज्ञप्ति जारी। REET लेवल वन भर्ती 2024 के लिए 14,000 पद और राजस्थान REET लेवल टू 2024 के लिए 16,000 पद होंगे।

Update Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती अधिसूचना जल्द ही अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार आखिरी तारीख तक आवेदन कर सकते हैं.

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक पद भर्ती विवरण

प्राथमिक विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए 30000 पद और साथ ही राजस्थान प्राथमिक शिक्षक भर्ती 3री ग्रेड शिक्षक भर्ती 2024 जारी की गई है, जिसमें राजस्थान में 14000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती पद और राजस्थान में 16000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती पद रखे गए हैं।

Application Fees For Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के लिए प्राथमिक शिक्षक फॉर्म का आवेदन शुल्क 550/- रुपये है। और प्राथमिक शिक्षक भर्ती और प्राथमिक शिक्षक भर्ती दोनों के लिए आवेदन पत्र शुल्क 750/- रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy की शैक्षिक योग्यता

प्राइमरी 3 शिक्षक के रूप में भर्ती के लिए आपके पास 12वीं पास और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएसटीसी/डी.एल.एड होना जरूरी है। राजस्थान प्राथमिक तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को राज्य के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी करनी होगी और 50% अंकों के साथ शिक्षा में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

Age Limit For Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है। और अधिकतम आयु 40 वर्ष के स्तर पर रखी गयी है. आयु की गणना 1 जनवरी 2025 से की जाएगी. इस भर्ती के दौरान आरक्षित वर्ग के महिला और पुरुष उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी ।

Important Document Rajasthan 3rd Grade Teacher Vacancy

  • आधार कार्ड
  • एसएसओ आईडी
  • 10वीं कक्षा के लिए मूल्यांकन प्रपत्र
  • ग्रेड 12 ग्रेड
  • अंतिम ग्रेड शीट
  • BSTC/D.El.Ed का डिस्टिंक्शन लेटर
  • बी.एड मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट तस्वीर
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर आदि

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • इस प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान एसएसओ पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद अपनी एसएसओ आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करें।
  • इसके बाद आप आधिकारिक साइट पर जाएं। अब अप्लाई नाउ बटन पर क्लिक करें।
  • अब राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक ऑनलाइन आवेदन पत्र खुल जाएगा।

इस फॉर्म में आवश्यक जानकारी दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। साथ ही अपना पासपोर्ट साइज फोटो और दस्तावेज भी अपलोड करें। अब नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें। अब सरकारी नियमों के अनुसार परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। अब सबमिट बटन पर क्लिक करें, आवेदन पत्र प्रिंट करें और अपने पास रखें।

Leave a Comment