Patwari 1963 Recruitment : राजस्थान पटवारी नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यैसे करें ऑनलाइन आवेदन

Patwari 1963 Recruitment : राजस्थान में लाखों छात्र लंबे समय से नई पटवारी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, इन सभी छात्रों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। राजस्थान राजस्व प्राधिकरण अजमेर ने राजस्थान में पटवारी भर्ती रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। आज के लेख में हम आपको नए पटवारी भर्तीकर्ताओं के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं, इसलिए इस लेख के साथ अंत तक बने रहें।

Patwari 1963 Recruitment
Patwari 1963 Recruitment

Notification Patwari 1963 Recruitment

राजस्थान में पटवार भर्ती परीक्षा के लिए 1963 पदों के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। साथ ही विभाग पटवारी भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी करने जा रहा है. लोकसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है, अब यह भर्ती चुनाव खत्म होने के बाद आयोजित की जाएगी।

पटवारी भर्ती 1963 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा

राज्य सरकार ने नई पटवारी सेवा को मंजूरी दे दी है. इस प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए छात्र की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा, सरकारी नियमों के अनुसार सभी श्रेणियों के छात्रों के लिए आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु योग्यता की गणना रोजगार सूचना के आधार पर की जाएगी।

1963 पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

  • नई पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए अलग-अलग था।
  • इस सेट में सामान्य और अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है.

इसके अलावा ओबीसी वर्ग, ईडब्ल्यूएस वर्ग और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये ही रहेगा. आप आवेदन पत्र शुल्क का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं।

Patwari 1963 Recruitment के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन/ग्रेजुएशन पास रखी गई है।
इसके अलावा आप ऑनर्स क्वालिफाइंग एग्जाम के आधार पर सीईटी देते हैं।

पटवारी नौकरियों 1963 के लिए आवेदन कैसे करें?

पटवारी नई भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको पटवारी भर्ती से संबंधित एक लिंक दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना होगा, अब आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा, आपको इस फॉर्म में पूछी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी और अपलोड करना होगा आवश्यक दस्तावेज, इसके बाद आपको अपनी श्रेणी के अनुसार शुल्क का भुगतान करना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको फॉर्म का प्रिंटआउट लेना होगा और इसे अपने पास रखना होगा।

Leave a Comment